समाचार

‘अग्नि’ से डरा चीन! भारत के खिलाफ पाकिस्तान के साथ मिलकर करेगा ये ‘नापाक’ काम!

नई दिल्ली – भारत की बढ़ती ताकत से पाकिस्तान और चीन बिल्कुल डरे हुए हैं। पाकिस्तान जहां भारत के खिलाफ आंतकी  गतिविधियों का सहारा लेता है वहीं चीन हमेशा भारत पर दबाव बनाने की नाकाम कोशिश करता रहता है, लेकिन इन दोनों के नापाक मंसूबे कभी पूरे नहीं हो सके। पाकिस्तान के बारे में तो पूरी दुनिया जानती है कि भारत को लेकर उसके मंसूबे क्या हैं। लेकिन, भारत की लगातार बढ़ती ताकत से चीन और पाकिस्तान दोनों को डर सता रहा है, इसलिए दोनों ने मिलकर बैलिस्टिक, क्रूज, एंटी-एयरक्राफ्ट और एंटी-शिप मिसाइल बनाने की योजना बनाई है। China Pak build ballistic cruise.

चीन-पाक के नापाक इरादें, बनाएंगे बैलिस्टिक मिसाइल और एयरक्राफ्ट –

चीन अपने नापाक दोस्त पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत की दिनों-दिन बढ़ती ताकत का मुकाबला करने के लिए बैलिस्टिक मिसाइल, क्रूज मिसाइल और बहुउद्देशीय लड़ाकू विमान सहित रक्षा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हथियार बनाने का प्लान कर रहा है। इस बात का खुलासा होने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि चीन भारत द्वारा तैयार अग्नि-5 मिसाइल से डरा हुआ है और उसके जवाब में पाकिस्तान के साथ मिलकर ऐसा कर रहा है। आपको बता दें कि अग्नि-5 की मारक क्षमता 5,000 किलोमीटर है जिसके दायरे में पूरा चीन और पाकिस्तान आते हैं।

चीन-पाक का साथ भारत के लिए खतरनाक –

गुरुवार को चीनी मीडिया में छपी खबर के अनुसार चीन और पाकिस्तान दोनों मिलकर भारत के खिलाफ बड़े पैमाने पर लड़ाकू विमान तैयार करेंगे। दोनों देशों में इस बात पर भी सहमति हुई है कि वे आतंकी संगठनों के खिलाफ सहयोग बढ़ाएंगे और आतंकी संगठनों से लड़ने में एक-दूसरे की मदद करेंगे, लेकिन इसकी उम्मीद पाकिस्तान जैसे नापाक देश से कम ही है। गौरतलब है कि चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का उल्लंघन बताकर भारत द्वारा अग्नि 5 के चौथे परिक्षण पर रोक लगाने की कोशिश की थी। वर्तमान में पाक और चीन भारत के खिलाफ लगातार अपनी सैन्य क्षमता बढ़ाने में जुटे हुए हैं।

Back to top button