रिलेशनशिप्स

क्या आप जानते हैं कि लड़की अपने होने वाले जीजू से कौन सी बात कहना चाहती है? नहीं तो यहाँ जानें

भाई और बहन के बीच का रिश्ता बहुत ही अलग होता है। ऐसे ही दो बहनों के बीच के रिश्ते को भी जल्दी कोई समझ नहीं पाता है। इनके बीच जितनी लड़ाइयाँ होती हैं, उससे ज्यादा प्यार होता है। कई बार तो ऐसा लगता है कि दोनों के बीच हुई लड़ाइयों की वजह से दोनों आपस में कभी बात नहीं करेंगी, लेकिन अगले ही पल दोनों ऐसे बात करती हैं, जैसे कुछ हुआ ही ना हो। यही होता है दो बहनों का प्यार, इसे हर कोई आसानी से नहीं समझ सकता है।

बाद में होने वाली परेशानियों से बचने के लिए पहले ही कहती है बातें:

दोनों को उस समय दुःख का सामना करना पड़ता है, जब किसी एक को घर छोड़कर ससुराल जाना होता है। ऐसे में पहले ही छोटी बहन अपने होने वाले जीजू से कुछ बातें कहना चाहती है, ताकि बहन के जाने के बाद उसे किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर हर साली अपने होने वाले जीजू से कौन-कौन सी बात कहना चाहती है।

ये बातें कहना चाहती है सालियाँ अपने होने वाले जीजू से:

*- साली सबसे पहले यही कहना चाहती है कि उसके और उसकी बहन के बीच बहुत अच्छा बंधन है। बहन शादी के बाद भले ही दूर हो जाएगी, लेकिन दोनों के बीच प्यार कभी भी कम नहीं होगा। इसलिए आप कभी भी भूलकर हम दोनों के बीच में ना आयें।

*- मेरी बहन काफी भावुक है, वह छोटी से छोटी बात को अपने दिल से लगा लेती है और दुखी हो जाती है। आप उसकी अच्छे से देखभाल करना और उसके आँखों में कभी आँसू मत आने देना।

*- मेरी बहन दूसरों के जज्बातों को समझती है और हमेशा दूसरों को खुश देखना चाहती है। वह इस बात की कभी उम्मीद नहीं रखती है कि उसे भी प्यार के बदले में प्यार मिलेगा। इसलिए आप उसकी भावनाओं की क़द्र करना और उसे हमेशा प्यार देना।

*- मेरी बहन, बहन कम बल्कि मेरी सबसे अच्छी दोस्त है। वह मेरी सभी बातें सुनती है। ऐसे में जरुरी है कि आप भी उससे दोस्ती करें और उसके अच्छे दोस्त बन जाएँ। इससे बाद में आपके और उसके बीच कभी कोई दिक्कत नहीं होगी।

*- शादी के बाद उसके ऊपर ज्यादा रोक-टोक मत लगाना और उसकी आजादी मत छिनना। वह इसका विरोध तो नहीं करेगी, लेकिन इसका बुरा असर उसके जीवन पर पड़ेगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखना।

*- चाहे सुख आये या दुःख, मेरी बहन हमेशा आपके साथ रहेगी। ऐसे में आप भी हर पल उसका साथ देना।

Back to top button