अध्यात्म

भगवान शंकर के इस शक्तिशाली मंत्र को सुनने के दौरान आपको एक अजब सी कशिश का अहसास होगा.. देखें वीडियो!

हिन्दू धर्म में भगवान शंकर का एक अलग ही स्थान है। भगवान शंकर बहुत ज्यादा दयालु हैं, लेकिन जब इन्हें क्रोध आ जाता है तब यह किसी भी चीज की परवाह नहीं करते हैं। इनके बारे में एक कहानी प्रचलित है कि एक बार इन्हें खुद के बेटे गणेश पर बहुत ज्यादा क्रोध आ गया। इन्होने गणेश का सर अपने त्रिशूल से काट दिया। हालांकि इन्हें इस बात का जब बाद में पता चला कि यह मेरा ही पुत्र है तो बाद में इन्हें पछतावा हुआ।

अपने भक्तों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं:

भगवान शंकर अपने भक्तों को कभी भी निराश नहीं करते हैं। जो भी इनकी सच्चे मन से प्रार्थना करता है, यह उसकी हर इच्छा की पूर्ति कर देते हैं। यह शैतान और इंसान में फर्क नहीं करते हैं। बस भक्त इन्हें अपनी भक्ति से प्रसन्न कर दे तो, यह उसके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। आज हम भगवान शंकर को प्रसन्न करने के एक आसन तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप इनको प्रसन्न करके अपनी मन चाहि इच्छा की पूर्ति कर सकते हैं।

मंत्र को सुनाते वक़्त बरतें सावधानी:

दरअसल भगवान शंकर को प्रसन्न करने के कई तरीके हैं, इनमे से एक हैं भगवान शंकर के मन्त्र का जाप। आपको बता दें भगवान शंकर के कुछ ऐसे मंत्र हैं, जिन्हें सुनने मात्र से ही इंसान के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। लेकिन जानकार लोगों के अनुसार ऐसे मन्त्रों को सुनने से पहले बड़ी सावधानी बरतनी पड़ती है, अन्यथा इसके बुरे प्रभाव भी देखने को मिल सकते हैं। इससे आपके दुःख दूर होने की बजाय बढ़ सकते हैं।

मंत्र की शक्ति खिचेंगी अपनी तरफ:

आप जब इस मंत्र को सुने तो तेज आवाज में सुने और मंत्र को सुनने के दौरान अपने दिमाग को भगवान शंकर के ऊपर ही लगाए रखें। मंत्र सुनने के दौरान किसी अन्य कार्य में व्यस्त ना रहें। इस मंत्र को सुनने के दौरान आपको एक अजब सी कशिश का अहसास होगा, जो आपको अपनी तरफ खीचेगा।

वीडियो देखें-

Back to top button