समाचार

देखें वीडियो: ‘अफजल गैंग’ ने फिर उगला जह़र! जेएनयू के बाद अब DU के प्रोफेसर ने भी लगाएं देश-विरोधी नारे!

नई दिल्ली – JNU की उस घटना कौन भूल सकता है जब उमर खालिद गिरोह ने खुलेआम देशद्रोह के नारे लगाये थे। जिसके बाद देश का माहौल गर्मा गया था। उसी खालिद को DU में ABVP के छात्रों ने जमकर धो दिया है। दरअसल, दिल्ली के रामजस कॉलेज में मंगलवार को जेएनयू के छात्र उमर खालिद और छात्रा शेहला राशिद को इस सेमिनार के लिए आमंत्रित किया गया था। खालिद को दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार में स्पीकर के तौर पर बुलाया गया था। ABVP sehla Rashid and omar Khalid.

Clash between aisa and abvp students

एबीवीपी के छात्रों ने किया उमर खालिद का विरोध –

उमर खालिद को इंग्लिश डिपार्टमेंट और कॉलेज की लिटरेरी सोसायटी की ओर से मंगलवार को शुरू हुए इस सेमिनार ‘द कल्चर ऑफ प्रोटेस्ट’ में बोलने के लिए जेएनयू पहुंचना था, लेकिन कॉलेज में एबीवीपी के छात्रों ने इसका विरोध किया और पत्थरबाजी करते हुए खालिद को भी धो दिया। दोनों तरफ से नारेबाजी और पुलिस फोर्स के बीच आखिरकार सेमिनार कैंसल कर उमर खालिद को भागना पड़ा। उमर खालिद सुर्खियों में तब आया था जब उसने जेएनयू छात्रसंघ पूर्व अध्यक्ष कन्हैया के साथ मिलकर अफजल गुरु की बरसी पर कार्यक्रम आयोजित किया था और उस कार्यक्रम में भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे लगाए गये। इसी खालिद के विरोध में रामजस कॉलेज में एबीवीपी और आइसा के छात्रों के बीच जमकर मारपीट और तनाव के बाद कॉलेज को खाली करा लिया गया।

DU के प्रोफेसर ने लगाए देश-विरोधी नारे –

पिछले साल जेएनयू में देश विरोधी नारों के बाद कल यानि 22 फरवरी को एक बार फिर से उमर खालिद ने डीयू में देश विरोदी नारे लगाए और कश्मीर की आज़ादी को लेकर विरोध किया। आपको बता दें कि पिछले साल भी जेएनयू में भारत के खिलाफ नारे लगाए थे। ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे इन्शाहल्लाह इन्शाहल्लाह’, ‘हमें चाहिये आजादी, लड़ के लेंगे आजादी।’ कल से लेकर आज तक ढेर सारे वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें इनको इस तरह कि देश विरोधी हरकतें देखा जा सकता है। इसी क्रम में एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें डीयू के इतिहास के प्रोफेसर मुकुल मांगलिक ने छात्रों के साथ मिलकर देश विरोधी नारे लगा रहा है।

देखें वीडियो-

Back to top button