राजनीति

ट्रंप ने मीडिया को बताया अमेरिका का दुश्मन!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर अपने हमलों को और तेज करते हुए मीडिया को अमेरिकी लोगों का दुश्मन करार दिया है. ट्रंप ने मिडिया को बेईमान बताते हुए कहा कि उनका प्रशासन अच्छी तरह काम कर रहा है और मीडिया में आ रही रिपोर्टों के विपरीत वाइट हाउस में कोई अव्यवस्था नहीं है.

ट्रंप ने  मीडिया के खिलाफ निकाली अपनी भड़ास :

फ्लोरिडा के मार-ए-लागो स्थित अपने घर पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही ट्रंप ने ट्विटर पर मीडिया के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली. ट्रंप लगातार तीसरा सप्ताहांत बिताने यहां पहुंचे हैं. ट्विटर पर मीडिया हाउसों पर भड़ास निकालते हुए ट्रंप ने कहा, ‘न्यू यॉर्क टाइम्स, एनबीसी न्यूज, एबीसी. सीबीएस, सीएनएन ये सभी फेक न्यूज मीडिया है. ये मेरे नहीं बल्कि अमेरिकी लोगों के दुश्मन हैं.’

ट्रंप ने पहले एक ट्वीट में न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएन, एनबीसी और अन्य कई मीडिया संस्थान को निशाना बनाया था जिसके अंत में उन्होंने ‘घटिया’ लिखते हुए विस्मयादिबोधक चिह्न लगाया था. इसके तुरंत बाद ही उन्होंने इस ट्वीट को हटाते हुए दोबारा इसे पोस्ट किया जिसमें उनके ‘दुश्मनों’ की काली सूची में दो अन्य नाम शामिल थे. इससे पहले वाइट हाउस में हुए संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने पत्रकारों से कहा कि मीडिया हमारे प्रशासन पर हमले करने की कोशिश कर रहा है. उन्हें पता है कि हम उन संकल्पों पर चल रहे हैं जो हमने किया था और वे इससे खुश नहीं हैं. ट्रंप ने कहा कि कई लोग उनके प्रशासन को लेकर खुश हैं लेकिन उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी और मीडिया खुश नहीं है. इस तरह का भ्रष्ट मीडया हमारे देश मे भी है जो लोगो को गुमराह करने के लिए गलत खबर दिखाता और छापता है इनको पूरी तरह से बैन कर देना चाहिए जो देश के हित मे ना हो.

राष्ट्रपति ने मजाक में कहा कि वह फेक न्यूज से बदलकर सीएनएन का नाम ‘फेक न्यूज नाउ’ कर रहे हैं. इस पर सीएनएन के संवाददाता ने पलटवार करते हुये कहा,‘रियल न्यूज, मिस्टर प्रेसिडेंट. रियल न्यूज।’ ट्रंप ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि वह ईमानदार प्रेस देखना चाहते हैं.

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका नस्लीय आधार पर एक विभाजित राष्ट्र है और इसे मजबूत बनाने के लिए वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे. लेकिन इसके साथ ही ट्रंप ने आरोप भी लगाया कि नस्लीय आधार पर थोड़ा तनाव ट्रंप विरोधी लोग पैदा कर रहे हैं.

Back to top button