समाचार

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना ने मुठभेड़ में मार गिराए 4 आतंकी, दो जवान शहीद!

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आज रविवार सुबह से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर हो गए हैं. दो जवान भी शहीद हुए हैं और दो अन्य घायल हो गए हैं. इस आतंकी हमले में एक स्‍थानीय नागरिक भी मारा गया. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं.

 सेना ने 4 आतंकी मार गिराए :

सेना को बीती रात पुलिस ने कुलगाम के यारीपुरा गांव में आतंकियों के बारे में सूचना दी थी. जिसके बाद सेना ने तुरंत एक्शन लेते हुए इलाके को चारों ओर से घेर लिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया. जवाब में सेना की ओर से भी फायरिंग की गई जिसमें चार आतंकी मौके पर ही ढेर हो गए. फायरिंग शुरू होने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई और लोगों ने अपने घरों के दरवाजे बंद कर लिए. एक न्यूज चैनल ने दावा किया है कि एनकाउंटर से गुस्साए कुछ गांववालों ने आर्मी जवानों के काफिले पर पथराव किया.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पीओके ब्रिगेड में उन नौजवानों को भी भर्ती करने की तैयारी है जो कुछ महीने पहले तक कश्मीर में पत्थर बरसाते थे. इनके अलावा भटके युवाओं और पीओके के नौजवानों को लेकर भारत के खिलाफ सेना तैयार की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक इस ब्रिगेड में 14 से 20 साल तक के नौजवानों को भर्ती किया जा रहा है, और इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए पाकिस्तानी सेना के कमांडो और रिटायर अधिकारियों को लगाया गया है. इस ट्रेनिंग में नौजवानों को पहाड़ी इलाकों में रहना और हथियार चलाना सिखाया जाएगा. एनकाउंटर पर राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, ”किसी से छिपा नहीं है कि जम्मू-कश्मीर में इस्लामाबाद से आतंकवाद को स्पांसर किया जा रहा है।’’ सिंह ने आगे कहा, ”पूरी दुनिया मोदी सरकार के साथ खड़ी है कि पाकिस्तान अपनी धरती से आतंकियों का एक्सपोर्ट रोके।”

मारे गए आतंकियों में दो कुलगाम के ही बताए जा रहे हैं. मुदस्सिर रेदवानी गांव का रहने वाला है जबकि मोहम्मद हाशिम मोहदपोरा का रहने वाला है. फिलहाल इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है. गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद से आतंकी घटनाओं में कुछ कमी है. हाल के दिनों में यह मुठभेड़ का पहला बड़ा मामला है.

Back to top button