अगर आपकी शादी को हो गए हैं बहुत साल और आपकी लव लाइफ बोरिंग हो गयी है तो अपनाएँ ये तरीके!

अगर आपकी शादी को हो गए हैं बहुत साल और आपकी लव लाइफ बोरिंग हो गयी है तो अपनाएँ ये तरीके!

शादी सिर्फ एक संस्कार नहीं है, बल्कि यह दो आत्माओं का मिलन है। शादी के बाद दो अंजान लोग एक दुसरे के साथ जिंदगी बिताते हैं। उसके लिए सबसे ज्यादा जरुरत प्यार की होती है। शादी के बाद कुछ समय तक तो प्यार बेशुमार रहता है। लेकिन जैसे-जैसे शादी को समय बीतता जाता है, प्यार में कमी आने लगती है। उम्र के साथ-साथ तनाव भी बढ़ता है और इसकी वजह से सम्बन्ध बनाने में कमी आ जाती है। कई शोध में यह बात सामने आयी है कि शादी के कुछ समय बाद व्यक्ति की मर्दानगी में जो कमी आती है, उसे कुछ उपायों के जरिये दूर किया जा सकता है।

दुबारा ला सकते हैं जीवन में रोमांस:

उम्र ढलने पर ये सब समस्याएँ आना आम बात हैं। लेकिन इन समस्याओं को ऐसे ही छोड़ देना आपके रिश्ते को पूरी तरह से तोड़ने का काम कर सकता है। आप नहीं चाहेंगे कि उम्र के उस पड़ाव पर आपका और आपके साथी के बीच कोई मतभेद हो। उससे बचने के लिए आप कुछ तरीकों का इस्तेमाल करके शादी के कई साल बाद भी वही रोमांस अपने जीवन में दुबारा ला सकते हैं, जो शादी के समय था।

अपनाएँ ये तरीके:

*- डार्क चॉकलेट:

एक शोध के दौरान यह बात सामने आयी है कि जो लोग डार्क चॉकलेट खाते हैं, उनके शरीर में डोपामाइन रसायन का स्तर बढ़ता है। डार्क चॉकलेट दिमाग में पाए जाने वाले प्लेजर सेंटर को प्रभावित करता है। इस वजह से आप हमेशा तनावमुक्त रहते हैं और आपको शारीरिक सम्बन्ध बनाने में कोई दिक्कत नहीं होती है।

आगे पढ़े अगले पेज पर