अध्यात्म

क्या आपकी हथेली में भी रेखाएं बनाती हैं M जैसी आकृति? जानिए इसका प्रभाव!

ज्योतिष और भविष्यवाणी के विज्ञानं में मनुष्य की हथेली के अंदर की सतह में बनी रेखाओं को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. माना जाता है कि रेखाओं को देखकर किसी व्यक्ति के भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है.

माना जाता है कि हमारे हाथ की रेखाएं हमारे बारे में बहुत कुछ बताती हैं जिनसे हम खुद भी अनभिज्ञ रहते हैं. इन रेखाओं की बारीकी जानने के लिये जरूरी है कि हमें इनको पढने का ज्ञान हो. लेकिन हर किसी के लिये यह संभव भी नहीं है.

 

इसलिये हम आपको बता रहे हैं हथेली की रेखाओं से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य : –

क्या आपकी हथेली में बनी भाग्य की रेखाएं मिलकर अंग्रेजी अल्फाबेट M का आकार लेती हैं? अगर हाँ तो समझ लीजिये कि आप बहुत भाग्यशाली हैं और ईश्वर ने आप पर विशेष कृपा की है.

अगर आपकी हथेली पर M की आकृति बनती है तो इसका मतलब है आप में नेतृत्व की अपार क्षमता और सम्भावनायें हैं. जिनके जिनकी रेखाएं ऐसा आकर लेती हैं वो एक अच्छे लीडर साबित होते हैं. ऐसे लोगों में इंट्यूइशन पावर अपेक्षाकृत ज़्यादा होती है.

अच्छे लीडर होने की वजह से ऐसे लोग ज्यदपर पत्रकारिता, लेखन और शिक्षण से जुड़े क्षेत्रों का चुनाव करते हैं. और इन्हीं क्षेत्रों में अपना करियर बनाते हैं. साथ ही उनमें किसी बिज़नेस समूह का लीडर बनने की क्षमता भी होती है. इसका सीधा मतलब यह होता है कि ऐसे लोग अच्छा भाग्य लेकर पैदा होते हैं.

ये लोग अपना रास्ता खुद बनाते हैं, वो दूसरों का अनुसरण नहीं करते क्योंकि उन्हें खुद पर ज्यादा भरोसा होता है. ये लोग समाज को कुछ ना कुछ देकर ही इस दुनिया से जाते हैं. ऐसे लोगों सालों तक याद किये जाते हैं.

Back to top button