समाचार

चीन की धमकी: 10 घंटे में दिल्ली तक पहुंचेंगे हमारे जवान, भारतीयों ने चीन को दिखाई उसकी औकात!

नई दिल्ली – ऐसा लगता है जैसे चीन पाकिस्तान से दोस्ती करते करते उसके जैसा बड़बोलेपन भी सीख गया है। कहा भी गया है जैसी संगत में हम रहते हैं हमारी सोच और बात वैसी ही हो जाती है। पाकिस्तान के बड़बोलेपन की नकल करते हुए चीनी मीडिया ने भारत को धमकी दी है कि यदि दोनों देशों के बीच लड़ाई हुई तो चीनी सेना के जवान 10 घंटे में राजधानी दिल्ली तक पहुंच सकते हैं। फिर क्या था भारतीयों को तो ऐसे मौको का ही इंतजार रहता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर चीन को उसकी असली औकात दिखा दी। China threatened india.

चीन की धमकी : 10 घंटे में दिल्ली तक पहुंच जाएंगे हमारे जवान –

चीनी मीडिया ने भारत को धमकी भरे लहजे में कहा है अगर भारत और चीन के बीच युद्ध हुआ, तो चीनी सैनिकों का दस्ता मोटर काफिल से 48 घंटे में जबकि पैराशूट से 10 घंटे में भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच जाएगा। गौरतलब है कि, चीन की तरफ से भारत को पहली बार धमकी नहीं दी गई है। इससे पहले भी चीनी मीडिया किसी ना किसी मुद्दे पर भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है। दरअसल, चीन का भारत से चिढ़ने की वजह बड़ी-बड़ी कंपनियों का भारत के प्रति झुकाव है। हाल ही में एप्पल ने भारत में एक प्लांट बनाने की बात की है जिसको लेकर चीनी मीडिया ने अपनी सरकार को अपनी निर्माण क्षमता को बढ़ाने के लिए सतर्क किया था।

सोशल मीडिया पर लोगों ने ऐसे उड़ाया मजाक –

China threatened india

चीन की धमकी के बाद तो लोगों को मजे लेने का मौका मिल गया। लोगों ने चीन की धमकी को लेकर ऐसे ट्वीट किए कि चीन को उसकी औकात समझ आ गई।

ट्विटर हैंडल राहील खुर्शिद ने लिखा ‘राव तुला राम फ्लाईओवर देखा है? और आउटर रिंग रोड? हा, हा, हा, 48 घंटे केवल तुम्‍हारे सपनों में।’

नमन ने लिखा ‘बिहार, यूपी और बंगाल की सड़कों के लिए अतिरिक्‍त दस्‍ता लाएं। साथ ही ऑटोवालों से सावधान रहें। वे काफी रैश ड्राइविंग करते हैं।’

करण जैन का ट्वीट था ‘चीन से भारत में प्रवेश करने के लिए 48 घंटे और दिल्‍ली में प्रवेश करने के अन्‍य 48 घंटे।’

गिरीश अमिताभ ने तो यह तक कह दिया ‘आने दो, कोहली दौड़ा दौड़ा के मारेगा सबको।’

Back to top button