राजनीति

फंस गए केजरीवाल! ‘आप’ पार्टी के खिलाफ मिले “काले चंदे” के सबूत!

नई दिल्ली अब तक आम आदमी पार्टी (आप) दूसरी पार्टियों के धनस्रोतों को लेकर उनपर हमला करती रही है, लेकिन अब ऐसा लगता है कि वह खुद अपने ही बनाएं जाल में फंसने वाली है। अन्ना हजारे और प्रशांत भूषण ने पहले ही चंदे को लेकर ‘आप’ को काफी कुछ कह दिया है। अब पार्टी के ही पुराने साथियों में से स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव और बिजवासन से ‘आप’ के बागी विधायक देवेंद्र सेहरावत ने केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है। सेहरावत ने पार्टी पर फर्जी कंपनी के जरिए चंदा जमा करने का आरोप लगाया है और योगेंद्र यादव ने पार्टी के धनस्रोतों को लेकर ‘आप’ को खुली बहस की चुनौती दी है। Aap Party funding.

Aap Party funding

आप के “काले चंदे” पर चौतरफा हमला –

सेहरावत ने दावा किया है कि नोटबंदी के बाद एक्सिस बैंक में पकड़ी गई जाली कंपनियों से ‘आप’ का कनेक्शन है। उन्होंने ‘आप’ पर 16 करोड़ रुपए का कालाधन छिपाने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा, भाजपा के पूर्व नेता रहे केएन गोविंदाचार्य ने भी ‘आप’ के डोनेशन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने नोटबंदी के बाद ‘आप’ की ओर से बैंकों में जमा कराई गई नकदी पर सवाल उठाए हैं।

चंदे को लेकर के निशाने पर आम आदमी पार्टी –

स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम ने ‘आप’ को डोनेशन पर खुली बहस की चुनौती दी है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम का कहना है कि चंदे पर बहस के लिए ‘आप’ के नेता भाजपा और कांग्रेस को बुला रहे हैं। लेकिन, वो लोग स्वराज इंडिया के सामने नहीं आना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि चंदे की लिस्ट वेबसाइट से हटाने को लेकर ‘आप’ ने जो तर्क दिया है वो ठीक नहीं है। ‘आप’ के नेता भी यह स्वीकार कर रहे हैं कि उन्होंने चुनाव आयोग को चंदे के बारे में गलत जानकारी दी है। अनुपम ने आरोप लगाया कि पंजाब चुनाव लड़ने के लिए ‘आप’ ने बेनामी कंपनियों से पैसा लिया है।

Back to top button