रिलेशनशिप्स

इन बातों से जानें की कहीं आपका ब्यॉयफ्रेंड आपके साथ खिलवाड़ तो नहीं कर रहा है?

प्रेम ईश्वर की बनाई हुई खुबसूरत चीजों में से एक है। हर कोई किसी ना किसी के साथ प्रेम में होता है। लेकिन कई बार प्रेम में धोखा खाना आम बात हो जाती है। आजकल तो एक दुसरे को धोखा देना आम हो गयी है। कुछ लोग प्रेम में पड़ने के बाद सोचना-समझना बंद कर देते हैं और इसका परिणाम उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। लड़कियों के साथ ऐसा अक्सर होता है। इसलिए ब्यॉयफ्रेंड चुनने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि हर चमकने वाली चीज सोना नहीं होती है।

keep in mind these things of your boyfriend

कुछ लड़के करते हैं लड़कियों का इस्तेमाल:

आपने अक्सर देखा होगा कुछ लड़के केवल लड़कियों का इस्तेमाल करते हैं और बाद में उन्हें छोड़ देते हैं। अगर आप भी किसी लड़के के साथ प्रेम में हैं तो, आपके लिए यह अच्छा होगा कि कुछ बातों का ध्यान रखें। इससे आp भविष्य में होने वाले धोखे से बच सकती हैं। आप अपने ब्यॉयफ्रेंड की हरकतों पर ध्यान रखना शुरू कर दीजिये, इन बातों से पता चल जायेगा कि वह आपके लिए इमानदार है या नहीं।

 

इन बातों का रखें ध्यान होने वाले धोखे से बच सकती हैं:

keep in mind these things of your boyfriend

*- भावनाओं के साथ खेलना:

कुछ लोग होते हैं जो इस काम में माहिर होते हैं, उन्हें पता होता है कि किसी से कोई बात कैसे मनवानी है। अगर आपका ब्यॉयफ्रेंड भी आपसे अपनी हर बात ज़िद करके मनवा लेता है और हर बार आपको ही दोष देता है तो समझ जाइये कि वह आपके साथ खेल रहा है। इस रिश्ते को जितनी जल्दी हो सके ख़त्म कर दीजिये।

*- अपनी जरुरत के लिए करता है आपको याद:

कुछ लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को तभी याद करते हैं, जब उन्हें उनकी जरुरत महसूस होती है। बाकी समय उन्हें याद भी नहीं रहता है कि कोई है जो उनका इंतज़ार करता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो पहले से ही सावधान हो जाएँ, वह कभी भी आपको धोखा दे सकता है।

*- पैसे के लिए आपके ऊपर निर्भर है:

अगर आपका ब्यॉयफ्रेंड आपके पैसे पर सारे मजे ले रहा है और तभी आपको याद करता है जब उसे पैसे की जरुरत है, तब आपको समझ जाना चाहिए कि उसे आपसे नहीं बल्कि आपके पैसे से लगाव है। जिस दिन आपके पास पैसे नहीं होंगे वह आपको छोड़ के किसी और के पास चला जायेगा।

 

keep in mind these things of your boyfriend

*- समय ना देना:

अगर आपका ब्यॉयफ्रेंड आपको समय नहीं देता है और अपने आप में ही बिजी रहता है तो इससे अच्छा होगा कि आप अकेले ही रहें। जब किसी रिश्ते को अंजाम तक नहीं ले जा सकती हैं तो उसे भूल जाने में ही भलाई है।

 

*- आपको अहमियत नहीं देता हो:

अगर आपका ब्यॉयफ्रेंड आपकी बजाय खुद को या हर बात में किसी और दोस्त को अहमियत देता है तो आपको समझ जाना चाहिए कि अब उसका आपके साथ नहीं बनने वाला है। वो आपको छोड़े इससे पहले आप समय रहते ही उससे किनारा कर लीजिये।

 

*- आपको समझता ना हो:

अगर आपका ब्यॉयफ्रेंड आपसे कभी भी अपने दिल की बात नहीं करता है और आपके बारे में जानने की कोशिश नहीं करता है तो समझ जाइये कि वह आपको अच्छी तरह नहीं समझता है। जो आपको समझता ही ना हो उसके साथ रहने का कोई मतलब नहीं है।

Back to top button