होंठों का कालापन करना चाहते है दूर, तो अपनाये ये आसान घरेलू उपाय और बनाये अपने होंठों को बेहद खूबसूरत !

होंठों का कालापन करना चाहते है दूर, तो अपनाये ये आसान घरेलू उपाय और बनाये अपने होंठों को बेहद खूबसूरत !

इस दुनिया में शायद ही कोई लड़की ऐसी होगी जो सुंदर न दिखना चाहती हो . वैसे लड़की की सुंदरता उसके चेहरे से आंकी जाती है . ऐसे में हर लड़की अपना चेहरा जितना हो सके उतना खूबसूरत रखने की कोशिश करती है . खास कर अपने होंठों को आकर्षित बनाने की कोशिश करती है . अब सर्दियों के दिनों में कई बार लिप बाम का इस्तेमाल करके वो अपने होठों के कालेपन को दूर करने की कोशिश जरूर करती है . पर इसका नतीजा कुछ खास नहीं निकलता . इसलिए हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताते है होंठों का कालापन  दूर करने के आसान घरेलू उपाय.  साथ ही इन उपायो से आपके होंठ बेहद खूबसूरत भी हो जायेगे .

1.मलाई और हल्दी  (होंठों का कालापन करना चाहते है दूर, तो अपनाये ये घरेलू उपाय ) 

बनाये अपने होंठों को बेहद खूबसूरत

अब मलाई का प्रयोग तो हम हमेशा करते ही है . पर इसका सही तरह से कैसे इस्तेमाल करना है ,ये हम आपको यहाँ बताते है . दूध की मलाई में थोड़ी सी हल्दी डाल कर आप उसे मिक्स करे . इसे अपने होंठों पर कई दिनों तक नियमित रूप से लगाते रहे . इससे आपके होंठों का कालापन तो दूर होगा ही पर आपके होंठ मुलायम भी हो जायेगे .

2.कच्चा दूध और केसर (होंठों का कालापन करना चाहते है दूर, तो अपनाये ये घरेलू उपाय ) 

बनाये अपने होंठों को बेहद खूबसूरत

आप कच्चे दूध में केसर मिला कर इसका इस्तेमाल कर सकती है . वैसे भी केसर का दूध में प्रयोग हमेशा फायदेमंद ही होता है . इसे रोजाना अपने होंठो पर लगाए . इसके बाद आपके होंठ न केवल खूबसूरत बल्कि और आकर्षित भी हो जायेगे . पर ध्यान रखे कि केसर को पीस कर ही कच्चे दूध में मिलाये .

आगे पढ़े अगले पेज पर