दिलचस्प

इन 6 तरीको से लडकियां फसती हैं लव जिहाद में , और क्या होता है उसके बाद ..?

इन 6 तरीको से लडकियां फसती हैं लव जिहाद (Love jehad) में : आज कल की युवा पीढ़ी इतनी मॉडर्न हो गयी है कि उसके लिए समाज और कानून कोई मायने ही नहीं रखता . समाज और कानून तो बहुत दूर की बात है, उनके लिए तो आज कल उनके खुद के माता पिता भी कोई मायने नहीं रखते क्योंकि उनके लिए अगर कोई चीज़ मायने रखती है तो उनके दोस्त और उनका पहला प्यार जिन्हें वो सोशल मीडिया पर खुल कर ज़ाहिर करते है .

अब अगर प्यार की बात कर रहे है तो हम अक्सर ये सुनते ही रहते है कि दो अलग धर्मो के लोगों ने शादी कर ली या फिर हिन्दू लड़की को मुस्लिम लड़के से प्यार हो गया . ये सब बातें केवल सुनने तक ही सीमित नहीं है क्योंकि ये जरुरी नहीं कि हर बार हर किसी का प्यार सच्चा हो .

आपको जान कर शायद हैरानी होगी कि आज एक अलग धर्म का युवा दूसरे धर्म की लड़कियों के साथ प्यार के नाम पर अश्लीलता का खेल खेलते है . ये सब भी आज की युवा पीढ़ी को समझने की जरूरत है कि हर बार जो हम देखते है सुनते वो सच नहीं होता . आप ये मत सोचिये कि हम किसी धर्म की बुराई कर रहे है बल्कि हम तो इन सबके ज़रिये समाज को जागरूक करने की कोशिश कर रहे है . साथ ही आज हम आपको ये भी बतायेगे कि किस तरह कुछ मुस्लिम लड़के जो अपनी राह से भटक चुके है , वो हिन्दू लड़कियों को आये दिन धोखा दे रहे है .

1.अपना धर्म छुपा कर लव जिहाद..

हम यहाँ कुछ अन्य लड़को की बात कर रहे है जो ये सब करते है . हम किसी भी मुस्लिम लड़के को बदनाम नहीं कर रहे है बल्कि ये हकीकत है . आज के समय में कुछ लड़के ऐसे है जो लड़कियों से अपना धर्म ही छुपा लेते है . जब लड़कियों को उनसे प्यार हो जाता है तब उन्हें अपना धर्म बताते है . पर तब तक बहुत देर हो चुकी होती है . जिस वजह से लड़कियों को बेहद पछताना पड़ता है.

लडकियां फसती हैं लव जिहाद मैं

2.खुद को अच्छे घर का बता कर लव जिहाद ..

ये सब घटनाये ज्यादा करके ग्रामीण क्षेत्रो और स्कूलों में देखने को मिलती है .  जहाँ मुस्लिम लड़का लड़कियों के स्कूल के बाहर आकर खड़ा हो जाता है और उन्हें अपने प्यार के जाल में फंसा लेता है . साथ ही खुद को अच्छे घर का बता कर लड़कियों को झांसा देने में कामयाब भी हो जाता है .

3. खुद को नेक दिल बता कर लव जिहाद ..

जो लड़के अच्छे नहीं होते वो लड़कियों को अपने जाल में फंसाने के लिए पहले तो अच्छे काम करते है . जैसे ही लड़की फंस जाती है और इनका काम हो जाता है, तब ये अपने असली रूप में आते है . कुछ तो ऐसे भी होते है जो शरीफ लड़कियों का वीडियो बना कर उन्हें मारते पीटते भी है . इसलिए ऐसे लड़कों से हमेशा बच कर रहना चाहिए .

लडकियां फसती हैं लव जिहाद मैं

4.पैसे दिखा कर लव जिहाद ..

अब अगर हम लड़कियों की बात करे तो हिन्दू लड़कियों को पैसे से भी बेहद प्यार होता है .  इसी का फायदा कुछ अमीर लड़के उठाते है और उन्हें पैसे का रुतबा दिखा कर आसानी से पटा लेते है . जो कि हमारे भारतीय समाज की लड़कियों को बिलकुल शोभा नहीं देता .

5.बड़े बड़े सपने दिखा कर लव जिहाद ..

कुछ मुस्लिम लड़के ऐसे भी होते है जो हिन्दू लड़कियों को ऊँचे ऊँचे सपने दिखा कर बड़े से शहरों में ले जाते है और उन्हें वही बेच देते है . बेचारी लड़कियों के सपने उसी पल टूट जाते है . बड़े सपनो की लालच में वो आसानी से किसी की भी बातों में आ जाती है . इसलिए हमेशा सोच समझ कर ही सपने देखने चाहिए .

लडकियां फसती हैं लव जिहाद मैं

6.शादी का झूठा वादा  कर लव जिहाद ..

कुछ लड़के लड़कियों को शादी का झूठा वादा करते है और लड़की ये समझ लेती है कि चलो हमारा प्यार सच्चा है . पर ऐसा कुछ नहीं होता क्योंकि ज्यादातर लड़कियों को प्यार में धोखा ही मिलता है और फिर उन्हें जीवन भर रोना पड़ता है .

इन सब बातों को कहने का लक्ष्य केवल इतना है कि आज की युवा पीढ़ी इतनी भी न बदले कि अपनी सभ्यता और धर्म ही भूल जाये . वैसे इसमें मुस्लिम लड़कों की भी कोई गलती नहीं क्योंकि ये सब भी उन्होंने कही से तो सीखा ही होगा. जहाँ तक लड़कियों की बात है तो इतना जान लीजिये कि अगर किसी हिन्दू लड़की को किसी मुस्लिम लड़के से प्यार हो जाये तो वो अपनी भाषा में उर्दू के शब्दों का इस्तेमाल जरूर करेगी . बस माता पिता को इन्ही सब बातों का ध्यान रखने की खास जरूरत है . इन सब बातों से हमारा धर्म ही नहीं, हमारा समाज भी जागरूक हो पायेगा .

Back to top button