दिलचस्प

राशियों की ये १४ जोड़ियां मानी जाती है विवाह के लिए सर्वश्रेष्ट, देखें आप की राशि क्या कहती है

आपको यह जानकर काफ़ी हैरानी होगी कि राशियाँ ( Zodiac Matches )आपको सच्चा जीवन साथी ढूँढने में मदद कर सकती है। यहाँ तक कि अगर आपको यह यकीन करना मुश्किल लग रहा होगा कि ज्योतिष आपके और आपके जीवन साथी के चरित्र के बारे में बहुत महत्वपूर्ण चीजें बता सकता है। क्या आप दोनों एक अच्छी जोड़ी बना सकते हैं कि नहीं यह भी इसके द्वारा जाना जा सकता है। यहाँ हम आपको कुछ ऐसे ही राशियों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहें हैं, आप खुद ही देखें कि क्या यह सच है या नहीं।

तुला और सिंह ( Zodiac Matches ):

rashi-newstrend-03-10-16-2

तुला और सिंह दोनों राशियाँ ही सामाजिक होना पसंद करती हैं, यह उन दोनों की खासियत है जो उन्हें एक दुसरे के बिलकुल काबिल बनाती है। दोनों राशियाँ पार्टी करना पसंद करती हैं, और खुद को ध्यानकर्षण का केंद्र बनाना पसंद करती हैं। सिंह राशी इसमें ज्यादा माहिर होती है और तुला इसे यह मौका देती है ताकि वह लोगों के बीच में ख़ास बना रहे।

मिथुन और तुला ( Zodiac Matches ):

rashi-newstrend-03-10-16-3
इन दोनों का यौन सम्बन्ध बहुत अच्छा होता है, जो इनके वैवाहिक सम्बन्ध खुसनुमा बनाता है। दोनों ही राशियाँ किसी आम सहमती से अपना रास्ता तलाश करती हैं।

मेष और कुम्भ ( Zodiac Matches ):

rashi-newstrend-03-10-16-4
इन दोनों का सम्बन्ध बहुत ही बेहतर होता है, इनके जैसा सम्बन्ध हर कोई बनाना चाहता है। ये लोग बहुत ही साहसी, बंधन मुक्त और बहार जाना पसंद करने वाले होते हैं।

मेष और कर्क ( Zodiac Matches ):

rashi-newstrend-03-10-16-5
मेष राशी वाले बहुत साहसी, निर्भीक होते हैं, जिसे कर्क राशी वाले बहुत पसंद करते हैं।

मेष और मीन:

rashi-newstrend-03-10-16-6
मीन राशी वाले व्यक्ति सामान्य रूप से जिम्मेदारियों से बचते है और अपना काम अपने मेष साथी को देने से बुरा नहीं मानते हैं। यह काम करके मीन राशी का व्यक्ति बहुत आनंद लेता है। इन दोनों का आपस में बहुत अच्छा सम्बन्ध होता है।

कर्क और मीन:

rashi-newstrend-03-10-16-7
इन दोनों राशियों वाले व्यक्ति में एक चीज सामान्य है कि दोनों ही पानी की तरह पारदर्शी होते हैं। इनमे किसी भी तरह का छल कपट नहीं होता है एक दुसरे के लिए। दोनों बहुत भावात्मक और बुद्धिमान होते हैं। दोनों कुछ भी करें किसी को कोई दुःख नहीं होता है।

मकर और वृषभ :

rashi-newstrend-03-10-16-9
मकर राशी वालों को उनके वृषभ साथी का दयालु और संवेदनशील स्वभाव बहुत पसंद आता है। वृषभ राशी वालों को मकर राशी के व्यक्ति की काम करने का तरीका और बुद्धिमत्ता बहुत ही आकर्षक करता है।

धनु और मेष:

rashi-newstrend-03-10-16-10
इन दोनों राशियों के व्यक्ति समाज से बहुत प्रेम करने वाले होते हैं, नाखरेबजी धनु राशी वालों को बिलकुल भी पसंद नहीं होती है। यही खूबी मेष के अन्दर होती है जो उन दोनों को एक दुसरे के लिए बिलकुल सही जोड़ी बनाती है।

सिंह और धनु:

rashi-newstrend-03-10-16-11
धनु राशी के लोग सिंह राशी वालों के आत्मविश्वास बहुत पसंद आता है, जबकि कुछ और दुसरे चीजों के मामले में ये थोड़े कठोर होते हैं। यही सब धनु राशी के लोगों को एक अच्छे मेल के लिए उपयुक्त बनाता है, धनु की यह आदत सिंह को अपने समस्या का उपयुक्त समाधान ढूढने के मदद करता है।

कन्या और मकर:

rashi-newstrend-03-10-16-12
मकर वाले बहुत ही व्यावहारिक होते हैं और कन्या की इमानदारी से बहुत प्रभावित रहते हैं। हालांकि कि वह काफ़ी विचारशील होते हैं और कभी भी पलट जाते हैं।

कुम्भ और मिथुन:

rashi-newstrend-03-10-16-13
कुम्भ राशी वाले बहुत ही रचनात्मक होते हैं जिसे मिथुन राशी वाले बहुत पसंद करते हैं. इसकी वे काफ़ी तारीफ़ भी करते हैं। इन दोनों के जीवन में बहुत उतर चढ़ाव बारे पल आते हैं जिनका वे दोनों बुद्धिमत्तापूर्ण तरीके से संधान करते हैं।

सिंह और मिथुन:

rashi-newstrend-03-10-16-14
मिथुन राशी वालों के पास यह क्षमता होती है की वह सिंह राशी के व्यक्ति को बहकने से रोक सके और उसे गलत रस्ते पर जाने से बचा ले। यह दोनों रोमांचक जीवन जीना पसंद करते हैं इसी वजह से दोनों की बहुत पटती है।

वृश्चिक और सिंह:

rashi-newstrend-03-10-16-15
सिंह को सबका चहेता बनना ज्यादा पसंद होता है जबकि इसी बात से वृश्चिक को चिढ़ होती है और वह थोड़े मुँहफट भी होते हैं, जो इनके संबंधों में चिंगारी की तरह काम करता है। इसी कारन दोनों का सम्बन्ध हमेशा सही होता है।

Back to top button